कुछ पल की नींद और फिर मौत

एटा के महत्वाकांक्षी योजना जवाहर तापीय परियोजना में तड़के करीब साढ़े तीन बजे एक सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर दी गई है. उस सिक्योरिटी गार्ड की गलती बस इतनी थी की वह ड्यूटी के वक़्त सो गया था. उसे उस झपकी सी सजा मौत से चुकानी पड़ी .

प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जवाहर तापीय परियोजना में आज सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब पावर प्लान्ट में फ्रंट लाइन सिक्योरिटी एंड एलाइच सर्विस में गार्ड की नौकरी करने वाला 40 वर्षीय अशोक यादव नाईट ड्यूटी पर तैनात था। तकरीबन तड़के साढ़े तीन बजे सुपरवाइजर अंशू अवस्थी पावर प्लान्ट पहुंचा जहाँ बताया जा रहा है कि झपकी आने के चलते गार्ड अशोक यादव उसे सोते मिला। सुपरवाइजर ने प्लान्ट पर सोने को लेकर गार्ड से उसने जमकर अभद्रता की इसी दरम्यान दोनों में विवाद हो गया और सुपरवाइजर अंशू अवस्थी ने गार्ड की बंदूक छीनकर उसे गोली मार दी जिससे गार्ड अशोक यादव की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद आरोपी सुपरवाइजर मौके से फरार हो गया।

मृतक गार्ड की हत्या के बाद पावर प्लान्ट में अफरा-तफरी मच गयी और हत्या की सूचना मिलते ही मृतक गार्ड के परिजन और स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। घटना की नजाकत को भांपते हुए पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करने के साथ ही आरोपी सुपरवाइजर के खिलाफ मामला दर्ज कर शीघ्र गिरफ्तारी की बात कह कर लोगों को शांत किया। वहीं मृतक गार्ड के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *