शामली जनपद पुलिस ने निजी रिपोर्टर के साथ की बद्सलुखी

जनपद की शामली रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ी के डब्बे पटरी से उतारने की कवरेज करने के लिए पहुंचे निजी टीवी चैनल के एक पत्रकार के साथ जीआरपी पुलिस ने पहले तो कैमरे पर हाथ मारा और कवरेज करने से रोका तो वही रिपोर्टर के विरोध करने पर जीआरपी थानाध्यक्ष ने अपने साथियों के साथ मिलकर जमकर धुनाई की। रिपोर्टर के साथ इस तरह की हरकतें करते हुए पुलिस वाले वर्दीधारी गुंडे जैसे दिखाई दे रहे थे और जो मान मर्यादा को ठेस पहुंचा रहे थे घटना के बाद से जनपद के समस्त पत्रकारों का थाने पर जमावड़ा है तो वहीं आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली सहारनपुर रेलवे रूट के सामने रेलवे स्टेशन के दी मालपुरा फाटक के पास मालगाड़ी के पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतरने की घटना को कवरेज करने के लिए पहुंचे एक निजी टीवी चैनल के रिपोर्टर अमित शर्मा के साथ पहले तो कवरेज करने के दौरान जीआरपी एसएचओ की बदतमीजी की और फिर विरोध करने पर अपने साथियों के साथ मिलकर उस को बुरी तरह पीटा। वहीं करीब 200 मीटर की दूरी तक पत्रकार के साथ मारपीट करते हुए पुलिसकर्मियों ने उस को गिरफ्तार कर लिया और अपने जेल में डाल दिया। घटना में पुलिस कर्मियों ने रिपोर्ट के साथ जानवरों जैसा माहौल किया, रिपोर्टर का आरोप है कि उसको नंगा कर उसके मुंह में पेशाब तक किया गया घटना की जानकारी मिलते ही जनपद के समस्त पत्रकार मौके पर पहुंचे और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे।

इस मामले का संज्ञान लेते हुए लखनऊ से उच्चाधिकारियों ने लिया एक्शन, इंस्पेक्टर शामली जीआरपी राकेश कुमार व सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया। आगे भी सख़्त से सख़्त कार्यवाही होने का आश्वाशन दिया, और पत्रकार को बाइज़्ज़त छोड़ने का आदेश दिय़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *