कानपूर की बैंको के औचक निरिक्षण में ऐसा रहा बैंको का हाल

कानपूर पुलिस ने लोगों की सतर्कता और उनकी सुरक्षा के लिए कानपूर की कई बैंको में औचक निरिक्षण किया। एडीजी प्रेम प्रकाश खुद बड़ा चौराहा स्थिति इलाहाबाद बैंक के मुख्यालय का निरिक्षण करने पहुंचे। वहां उन्होंने कई बैंको में कुछ परेशानियां देखी वहीँ कुछ बातों को लेकर डाट फटकार भी लगायी।

कानपुर पुलिस के आला अधिकारी इस समय पूरे एक्शन में नजर आ रहे हैं। एडीजी प्रेम प्रकाश ने कानपुर के बैंको की सुरक्षा व्यवस्था परखने का अभियान छेड़ रखा है। सोमवार को बड़ा चौराहा स्थिति इलाहाबाद की मुख्य साखा में एडीजी औचक निरिक्षण करने पहुंचे। सबसे पहले एडीजी सिक्योरिटी गार्ड के आफिस में पहुंचे जहां पर वह बगैर वर्दी पहने हुए मिला जिसपर उन्होंने उसको आगे से ऐसा ना करने की हिदायत भी दी। एडीजी बैंक में सीसीटीवी कंट्रोल रूम पहुंचे और उन्होंने बारीकी से निरिक्षण किया लेकिन सब ठीक ठाक मिला। एडीजी ने बैंक में लगे सायरन को परखने के लिये उसको बजवा दिया जिससे बैंक में हड़कंप मच गया। इसके बाद उन्होंने 100 नंबर को चार बार डायल करवाया लेकिन एक बार भी फोन रिसीव नहीं हुआ। एडीजी ने बैंक के अंदर मौजूद सिक्योर्टी गार्ड की बन्दुक और उसकी गोलियों को चेक करने के बाद बैंक में आये सभी ग्राहकों की तलासी करवाई लेकिन सब ठीक रहा।

एडीजी ने इंडिया वौइस से बात करते हुए बताया कि कुछ बैंको में कमिया पायी गयी है एक जगह संतरी ड्यूटी पर नहीं मिला। सभी बैंको के मैनेजरों को हिदायत दी गयी है कि समय समय पर सभी चीजों को चेक करे। 100 नंबर पर फोन ना रिसीव होने के मामले में एडीजी ने कहा की कभी कभी इस तरह होता है। फ़ोन की घंटी बज रही होती है लेकिन काल लगती नहीं है। अगर एक फोन से 100 नंबर नहीं लगता है तो दूसरे फोन से मिलाने पर लग जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *