बच्चों की जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़

नई दिल्ली: देवघर में बच्चों को स्कूल भेजना पेरेंट्स के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। आए दिन स्कूलों में लापरवाही होती रहती है और आज फिर देवघर प्रबंधको की लापरवाही के कारण सबकी जान जाते जाते बची है। योगेन्द्र प्रसाद एसडिओ ने मौके पर पहुंच कर स्कूल से सारे कागजात की मांग की है और जाँच पड़ताल भी करने में जुटी है।

देवघर के मधुपुर अनुमंडल के मधुपुर स्थित कार्मेल स्कूल में एक बड़ा हादसा हो गया लेकिन गनीमत यह रही कि आज स्कूल की छुट्टी थी। स्कूल की छुट्टी होने की वजह से बच्चे और स्टाफ स्कूल में नहीं थे और भवन रिपेयरिंग हॉट टाइल्स लगाने का काम मजदूरों द्वारा किया जा रहा था इसी दरमियान तीन मंजिली इमारत का एक हिस्सा भरभरा कर नीचे गिर गया। तीन मंजिला इमारत धराशाई होने के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई और सबने ने गनीमत जताई कि बच्चे स्कूल में नहीं थे। मौके पर पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी भी पहुंचे जिन्होंने इस पूरे मामले की जांच करवाने की बात कही। वही योगेंद्र प्रसाद एसडीओ मधुपुर भी मौके पर पहुंचे और स्कूल प्रबंधन से बिल्डिंग के कागजात की डिमांड की। ईमारत किस परिस्थिति में थी 3 मंजिला इमारत गिरने का कारण क्या है और इसकी सूचना पहले प्रशासन को क्यों नहीं दी गई थी इसके बारे में जांच की जा रही है।

फिलहाल पूरा मामला संदेह के घेरे में है और स्कूल का कोई भी प्रबंधन सामने आने को तैयार नहीं है। मजदूरों ने बताया था कि इसकी रिपेयरिंग का काम चल रहा था लेकिन अचानक बिल्डिंग खिसकने लगी और तीन मंजिला ईमारत धीरे धीरे कर बैठ गई। फिलहाल स्कूल पर राजनीति भी तेज हो गई है और इतना होने के बावजूद भी स्कूल का कोई प्रबंधक सामने आने को तैयार नहीं है लेकिन इतना तय है कि अगर आज स्कूल में छुट्टी नहीं होती और बच्चे होते तो एक बड़ा हादसा हो गया होता। इस बिल्डिंग में पिछले साल आग भी लगी थी जिसके बाद मामले को दबा दिया गया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *