डिप्टी सीएम केशव प्रशाद मौर्या ने की बैठक

लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद गुरुवार को कई दिन बाद उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और कानपुर जिले के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर पहुंचे। और यहां पर जिले के विकास को रफ्तार देने को लेकर आज विकास भवन में जिला योजना समिति की बैठक की। जिसमे पेयजल और बिजली व्यवस्था समेत सड़कों को चाक चौबंद करने के दिशा निर्देश अधिकारियो को दिए।

इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री व वर्तमान सांसद सत्यदेव पचौरी ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा निर्माण में गड़बड़ी करने की लिखित शिकायत डिप्टी सीएम को दी गयी। वहीं मेयर प्रमिला पांडे ने अधिकारियों द्वारा कई मामलों की सुनवाई न करने के साथ ही उचित कार्यवाई न करने की भी शिकायत की। उधर डिप्टी सीएम मौर्य ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए जिला योजना समिति बैठक में ही जिले के एसएसपी अनंत देव तिवारी को अपराधियों के खिलाफ और सख्त से सख्त कार्यवाई करने के आदेश दिए।

मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आज लगभग 660 करोड़ रुपये का बजट इस जिला योजना समिति की बैठक में पास हुआ है। साथ ही कानपुर नगर जनपद विकास की दृष्टि से आगे बढ़े, जिसको लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। सरकार के माध्यम से जो योजनाएं दी गयी है उन लाभार्थियों को योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ ईमानदारी से दिया जाए। वहीं सड़को की दुर्दशा के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सामंजस्य बनाये गए कुछ तकनीकी कारण रहे। जिसके कारण से सड़कों की अच्छी व्यवस्था देना सरकार की प्राथमिकता होगी। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा कानून व्यवस्था पर ट्वीट किए जाने पर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अपनी पार्टी पर ध्यान दे। यहां योगी सरकार सब कुछ करने में सक्षम है। और बंगाल में हो रही हिंसा पर कहा कि अगली सरकार बंगाल में भाजपा की होगी। साथ ही सोनिया गांधी ने रायबरेली के दौरे के दौरान यह भी कहा की कांग्रेस 2022 में अकेले चुनाव लड़ेगी। जिस पर कहा कि चाहें अकेले लड़े चाहे जिसके साथ सरकार भी हमारी बनेगी और कमल भी खिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *