चुनाव प्रशासन ने दिखाया जादू, रातोंरात ही गायब किए सारे पोस्टर व बैनर

नई दिल्ली: चाहे मोदी हो या हो योगी या किसी अलग पार्टी के राहुल गाँधी लेकिन इन सबको सड़कों पर से हटा लिया गया है। चुनाव आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन, पुलिस और नगर निगम टीम ने सड़कों पर लगे राजनीतिक दलों के बैनर पोस्टर को हटाने का काम शुरू कर दिया। टीमों ने देर रात तक अभियान चलाया। अधिकारियों का कहना है कि जो बैनर व पोस्टर बच गए, वह सोमवार को हटा दिए जाएंगे। टीम ने जो बैनर हटाएं उसमें सबसे अधिक भाजपा के थे।

लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम ने शहर की मुख्य सड़कों पर लगे राजनीतिक दलों के बैनर को हटाना शुरू कर दिया है। सड़कों पर करीब 80 प्रतिशत लगे बैनर पोस्टर भाजपा के हैं। प्रधानमंत्री के शहर आगमन के दौरान भाजपा ने विकास योजनाओं को दिखाते हुए बड़े-बड़े बैनर लगाए थे। सबसे अधिक बैनर साहिबाबाद क्षेत्र में थे। निगम टीम ने उन सभी बैनर को हटा लिए है। साथ ही ऐसे भी बैनर हटाए गए जो केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित थे।

नगर आयुक्त दिनेश चंद्र ने बताया कि चुनाव आचार संहिता के अनुरूप कार्य किया जाएगा। डीएम का निर्देश मिलते ही निगम की टीम ने सभी पांच जोन में तेजी से बैनर हटाने का काम शुरू कर दिया है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। अभी मुख्य सड़कों पर सफाई की जाएगी। बाद में कॉलोनियों की अंदरूनी सड़कों पर से पोस्टर हटाए जाएंगे। सिटी जोन प्रभारी सुधीर कुमार शर्मा ने बताया कि अंबेडकर रोड से चौधरी मोड़ और वहां से घंटाघर तक भाजपा के 35 बड़े बैनर हटाए गए हैं। जबकि कांग्रेस के 15 बैनर, बसपा के पांच और सपा के दो बैनर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *