देवघर के सदर अस्पताल में नवजात का शव मिलने से हडकंप

बातें तो बेटी बचाओ, बेटी पढाओ व भ्रूण हत्या को रोकने की करते हैं। लेकिन अपने ही विभाग में ऐसा घिनोना काम करते है। इसी विभाग की नाली में ही एक नवजात का शव बरामद हुआ है। सदर अस्पताल के सिविल सर्जन के अनुसार रजिस्टर में चेक कर रहे हैं की यह किस डॉक्टर ने किया है और उसे दोषी पर करवाई भी होगी।

देवघर के सदर अस्पताल में आपातकालीन विभाग के ठीक सामने एक नवजात का शव नाली में मिलने से अस्पताल पर उँगलियाँ उठनी शुरू हो गई है। कुछ दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग की ओर से बेटी बचाओ और भ्रूण हत्या के खिलाफ अभियान चलाया गया था, जिसमें निजी क्लीनिक पर नकेल कसने की बात कही गई थी। लेकिन जब नकेल कसने वाले विभाग के कैंपस में ही नवजात का शव बरामद हो तो क्या कहा जा सकता है।

हालांकि सिविल सर्जन कृष्ण कुमार ने इसकी जानकारी से अपने आप को अनभिज्ञ बताया लेकिन इसकी जांच कराने की बात कही। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आपातकालीन सेवा जो कि सदर अस्पताल में है उसके ठीक बगल की एक नाली में नवजात का शव बरामद हुआ इस शव को सदर अस्पताल के ही बेड की बेड शीट में लपेट कर फेंका गया था। जिससे ये साबित होता है की बच्चे ने सदर अस्पताल में ही जन्म लिया था लेकिन इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं, अप सिविल सर्जन इसकी जांच की बात कह रहे हैं। सिविल सर्जन कृष्ण कुमार की मानें तो रजिस्टर चेक किया जा रहा है और उस समय कौन डॉक्टर ड्यूटी पर थे उनसे भी जानकारी ली जाएगी मामला प्रकाश में आया है तो इसकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *