एयरपोर्ट पर ही रोका गया उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम को

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है। वे अपने चार्टर्ड प्लेन से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के वार्षिक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे थे, तभी अचानक से उनके जहाज़ को रोक दिया गया । अखिलेश ने कहा की हमारी सरकार इतनी डरपोक है की एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण के कार्यक्रम के लिए भी मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है!”

अखिलेश यादव ने प्रसाशन पर खुद को जबरदस्ती रोकने का आरोप लगाया और ट्वीट किया – जिसमें उन्होंने लिखा है, ”एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है!”

बता दें अखिलेश यादव इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के छात्रसंघ द्वारा आयोजित समारोह में शामिल होंगे फिर उसके बाद वे कुंभ मेले में भी जाने वाले थे। एबीवीपी ने अखिलेश के युनिवर्सिटी में आने पर विरोध का एलान किया है। अखिलेश ने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ”बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी असफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकने का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है।’

कहा जा रहा है की अखिलेश के युनिवर्सिटी में आने पर विरोध का एलान किये जाने से ज़बरदस्त हंगामे की आशंका जताई जा रही है। हंगामे की आशंका की वजह से ही युनिवर्सिटी को बंद कर दिया गया है। वहीं युनिवर्सिटी प्रशासन ने अखिलेश के कार्यक्रम को मंजूरी नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *