संभल आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में संभल पुलिस फिर अव्वल

संभल: यूपी में संभल जनपद पुलिस ने आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण के मामले में फिर पहली बाजी मारी है। कप्तान यमुना प्रसाद की अगुवाई में सक्रियता दिखाते हुए जनपद पुलिस ने निस्तारण में तत्परता दिखायी, जिसके चलते ही पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के निर्देशन में आइजीआरएस में शिकायत निस्तारण में जनपद संभल पुलिस को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। दरअसल,आईजीआरएस में शिकायतों के निस्तारण की सीधी माॅनीटरिंग प्रदेश शासन से होती है।

इस दिशा में लापरवाही बरतने पर सीधे जिम्मेदार अफसरों का जबाब-तलब किया जाता है। ऐसे में जनपद पुलिस की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में आती है। इसी को देखते हुए सिर्फ जंग के मैदान में अपराधियों के छक्के छुड़ाने में ही नहीं बल्कि प्रदेश शासन की नजर में जनपद पुलिस की कार्यप्रणाली को बेहतर परफार्मेंस के जरिए अलग पहचान दिलाने में भी युवा आईपीएस अफसर यमुना प्रसाद विश्वास रखते हैं।

एनकाउन्टर स्पेशलिस्ट यमुना प्रसाद की मेहनत रंग लाई और नतीजा सामने है कि आईजीआरएस जैसे महत्त्वपूर्ण शिकायत निस्तारित प्रणाली में सभी शिकायतों के निस्तारण में संभल जनपद ने बाजी मारते हुए प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है इस उपलब्धि पर कप्तान यमुना प्रसाद ने आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण संबंधी पटल पर तैनात पुलिस कर्मियों की सराहना करते हुए इसी गंभीरता के साथ काम करने का आह्वान किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *