आवास घोटाले की जांच करने पहुंची टीम, की छानबीन

प्रतापगढ़: जनपद के ब्लॉक बाबागंज क्षेत्र ग्राम सभा लरू में प्रधानमंत्री आवास योजना में हुए लाखों की हेराफेरी की शिकायत गांव के ही शिव बहादुर ¨सह ने डीएम से की थी। सीडीओ राजकमल यादव के निर्देश पर चार ब्लाक के बीडीओ की अगुवाई में टीम गांव पहुंची। यहां पर गांव के दो दर्जन पुरवों में 223 आवासों की हकीकत खंगाली।

बाबागंज ब्लॉक में बीडीओ कुंडा विकास शुक्ला, बीडीओ मानधाता आलोक ¨सह, बीडीओ रामपुर संग्रामगढ़ ओम प्रकाश मिश्रा व बीडीओ सदर दिनेश कुमार यादव पहुंचे। यहां टीम ने कुछ अभिलेखों को खंगाला। इसके बाद टीम लरू गांव पहुंच गई। गांव के सभी 24 पुरवों में बने आवासों की जांच की। देर शाम तक टीम जांच कर जिला मुख्यालय लौट गई। इसके पहले भी शिकायतकर्ता की शिकायत पर 26 अक्टूबर को पीडी दयाराम यादव व बीडीओ बाबागंज बाबू रामपाल ने ग्राम सभा आवासों की जांच की थी।

जांच में 14 अपात्र पाए गए थे। जो क्षेत्र के गोबरा केसरी का पुरवा, लखीमपुर, बनकटिया ,लरू खास, पूरे महाराज विक्त्रमपुर कोलू हार, बोगन का पुरवा, अघोरी का बाजार, जुड़वा, साबर तारा, उसराहा, पूरे शिवलाल, पूरे लालसा, खेती का पुरवा, पूरे गिरवर, जलन मोटी, चंदन का पुरवा, कोरी पार्क, पूरे रामदास, चेती का पुरवा के हैं। मामले में पीडी के निर्देश पर बीडीओ बाबूराम पाल ने मुकदमा कुंडा कोतवाली में पंजीकृत कराया था। देर शाम तक जांच करने के बाद टीम वापस लौट गई। टीम द्वारा यह रिपोर्ट सीडीओ को सौंपने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *