टनकपुर में 9 फर्जी वाहन धरे गए

उत्तराखंड के चम्पावत जिले के टनकपुर शारदा खनन क्षेत्र में पुलिस ने जालसाजों कों पकड़कर सफलता प्राप्त की है। वाहन मालिकों ने फर्जी रजिस्ट्रेशन के साथ रोड पर उतारा हुआ था। जिस कारण वे ट्रैफिक नियम व उससे जुड़े दस्तावेजों को ताक पर रख कर सरकार को धोखा दे रहे थे।

दरअसल टनकपुर में डेढ़ माह पहले शारदा खनन क्षेत्र में हरियाणा नम्बर के 14 डम्पर ट्रकों को जालसाजी, कूटरचना व फर्जी मोहरों से बनाये दस्तावेजो टनकपुर में इन वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराये जाने का मामला सामने आया था। जिस मामले में वन निगम द्वारा इन ट्रकों की जांच हेतु एआरटीओ ऑफिस में शिकायत की गई थी। वहीं बाद में यह मामला बढ़ने पर डीएम ने इस मामले में जांच समिति बना जांच बैठा दी थी।

आखिरकार डेढ़ माह बाद जांच उपरांत इन वाहनों के रजिस्ट्रेशन को फर्जी तरीके से किये जाने की बात पुख्ता होने पर जिलाधिकारी चम्पावत के आदेश पर एआरटीओ रश्मि भट्ट ने टनकपुर पुलिस को शिकायत सोंपी है जिसके आधार पर टनकपुर पुलिस द्वारा 9 आरोपी वाहन स्वामियों पर जालसाजी, कूटरचना कर वाहन के फर्जी दस्तावेज बनाये जाने के मामले में आईपीसी की धाराओं 420, 465, 468 व 471 के तहत 9 आरोपी वाहन स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। इन वाहनों में से एक ट्रक को एआरटीओ विभाग द्वारा पकड़ कर पुलिस को सौप दिया गया है। वहीं अन्य की तलाश में पुलिस जुट चुकी है। साथ ही इस मामले की विवेचना कर मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की बात पुलिस द्वारा कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *