छात्रों को मुर्गा बना कर फोटो खींचते हैं गुरुजी, फिर देते हैं ये धमकी

नवादा: अकबरपुर में ग्रामीणों की शिकायत पर बीडीओ मो नौशाद आलम सिद्दीकी ने प्रखंड के बुनियादी विद्यालय, पहुंच कर वहां की स्थिति जानी. बीडीओ के विद्यालय पहुंचते ही शिक्षकों में हड़कंप मच गया. शुक्रवार को किये गये निरीक्षण में विद्यालय में बड़े पैमाने पर खामियां पायी गयीं.

बीडीओ ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक राकेश कुमार राय ने मोबाइल पर फोन कर यह सूचना दी कि विद्यालय के शिक्षक शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर कार्यालय में बैठे हुए हैं. शिकायत के बाद बीडीओ विद्यालय पहुंचे, तो देखा कि सभी शिक्षक कार्यालय में बैठे हुए हैं. इस बाबत बीडीओ ने ग्रामीणों और छात्रों से विद्यालय की स्थिति के बारे में जानकारी ली. ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों के बीच गुटबाजी है. इसके कारण विद्यालय राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ है.

बीडीओ ने जब कक्षा में जाकर शिक्षकों के बारे में बच्चों से पूछा, तो बच्चों ने बताया कि सर जब भी कक्षा में आते हैं, तो वह पढ़ाने के बजाय बच्चों को मुर्गा बना कर फोटो खींच लेते हैं और उसे फेसबुक पर वायरल कर देने की धमकी देते हैं. बच्चों ने बताया कि इससे मानसिक परेशानी होती है. बच्चों की शिकायत सुनकर बीडीओ ने शिक्षकों को जम कर फटकार लगायी. इस तरह की शिकायत दोबारा मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *