कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन में धुआं भरने से स्थगित सेवाएं फिर हुई चालू

कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्किट में आग लगने से मेजेंटा लाइन पर मेट्रो सर्विस काफी वक़्त के लिए स्थगित कर दी गयी थी, जिसे अब चालू कर दिया गया है. सेवाएं स्थगित करने का कारण कॉरिडोर के नीचे आग लगने का था. जिस कारण आग की लपटें और धुआं कॉरिडोर तक पहुँच रहा था. डीएमआरसी ने सुबह 6:07 बजे सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इसकी जानकारी दी थी। मेट्रो सर्विस को शॉर्ट लूप करके चलाया गया। घंटों तक केवल जनकपुरी वेस्ट से शाहीन बाग के बीच मेट्रो चलाई जा रही थी।

कालिंदी कुंज से बॉटैनिकल गार्डन के बीच बंद कर दी गई थी। डीएमआरसी ने 8:45 बजे दोबारा ट्वीट कर कहा कि दोबारा सर्विस बहाल होने पर पैसेंजरों को सूचना दी जाएगी और नोएडा आने जाने वालों को ब्लूलाइन का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई। सुबह 9 बजे के करीब इस लाइन पर सेवाएं बहाल कर दी गईं।

डीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर बेहतर तरीके से सूचना देने की कोशिश की, लेकिन पैसेंजरों का आरोप था कि मेट्रो स्टेशनों पर सही जानकारी नहीं दी जा रही। पैसेंजर अभिषेक जोहरी ने कहा कि जो लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करते उनको स्टेशनों पर बेहतर जानकारी दी जानी चाहिए। पैसेंजर डीएमआरसी से बार-बार मजेंटा लाइन का अपडेट मांगते रहे। डीएमआरसी ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद टीम सेफ्टी इंस्पेक्शन करेगी, जिसके बाद सर्विस शुरू की जाएगी। डीएमआरसी ने स्टेशन स्टाफ को दोबारा निर्देश दिए कि सही तरीके से अनाउंसमेंट करके यात्रियों को बार-बार जानकारी दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *