अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में की बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन है। अमित शाह आज शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान के श्रीनगर स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद अरशद खान के परिवार से मुलाकात की। अमित शाह शहीद के परिजनों से मुलाकात के बाद प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अगुवाई वाली बैठक में समीक्षा किया। साथ ही कश्मीर घाटी में मारे मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों को राहत राशि के रूप में चेक वितरित किया।

आपको बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में घायल एसएचओ अरशद खान का दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया था। 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमला किया गया था। हमले में अरशद खान घायल हो गए थे, पहले उन्हें श्रीनगर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, फिर अरशद खान को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली एम्स लाया गया था, लेकिन इलाज से पहले ही उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक, अरशद खान की हालत काफी नाजुक थी।

सरपंचों व पंचों का तीस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शाह से मिला
राज्य में निर्वाचित सरपंचों व पंचों के प्रमुख संगठन ऑल जम्मू कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस का तीस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने श्रीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कांफ्रेंस के अध्यक्ष अनिल शर्मा के अनुसार रियासत के सभी संभागों से तीस सदस्यीय प्रतिनिधि आए हैं।

उनके अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री से रियासत में संविधान के 73वें संशोधन को पूरी तरह से लागू करने, ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव करवाने की मांग की गई। उनका कहना हैं कि निर्वाचित सरपंचों व पंचों की सुरक्षा मजबूत करने के अलावा मानदेय की जगह वेतन का प्रावधान करने और पंचायत विकास फंड का प्रावधान करने की मांग भी रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *