युवाओं के कौशल विकास हेतु प्रति वर्ष 10 हजार करोड़ से अधिक का प्रावधान: अनुराग

हमीरपु: सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन तथा एनएसडीसी के सौजन्य तथा सांसद अनुराग ठाकुर के योग्य एवं अनुभवी परामर्श तथा मार्गदर्शन की बदौलत नेताजी सुभाष चंद्र बोस मैमोरियल स्नातकोतर महाविद्यालय अणु के परिसर में जिला स्तरीय मैगा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें 40 से भी अधिक रोजगार प्रदान करने वाली कंपनियों ने भाग लिया। इस अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंनेे सबसे पहले देश के विभिन्न राज्यों से आई हुई कंपनियों के प्रतिनिधियों का देवभूमि हिमाचल में पधारने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी प्रदेश में कंपनियों को लाना तथा युवाओं को एकत्रित कर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना अपने आप में एक चुनौतीपूर्ण कार्य है।

उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले के दौरान विभिन्न कंपनियों द्वारा 3500 से भी अधिक युवाओं को  रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि जिन्हें आज इस रोजगार मेले के दौरान जॉब प्राप्त करने का अवसर मिलेगा वह उसका भरपूर लाभ उठाएं तथा आवश्यक रूप से सम्बंधित कंपनी में अपनी ज्वाईनिंग देकर ईमानदारी व मेंहनत के साथ निरंतर कार्य करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवाओं ने देश तथा दुनिया में अपने काम के प्रति मेहनती तथा ईमानदार होने की विशेष छाप छोड़ी है।

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने बेरोजगार युवाओं के कौशल विकास के लिए प्रति वर्ष 10 हजार करोड़ रूपए से अधिक राशि का प्रावधान किया है तथा हर वर्ष 1 करोड़ युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है तथा अगले पांच वर्ष में इसे नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में छठे से तीसरे स्थान पर लाया जाएगा।

सांसद अनुराग ठाकुर ने युवाओं से आहवान किया कि वह सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले के सफल आयोजन के बाद  हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के अन्य स्थानों पर हर छ: माह के बाद ऐसे ही रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर एनएसडीसी के स्टेट एनगेजमैंट ऑफिसर जितेन्द्र शर्मा तथा सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन के एमडी मनवीर सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा उन्हें शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर के कुशल मार्गदर्शन एवं अनुभवी परामर्श की बदौलत ही देश के विभिन्न राज्यों की कंपनियां हमीरपुरमें पहुंची हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *