दंतेवाड़ा में CISF की बस पर नक्सली हमला, दो जवानों समेत 5 की मौत

दीवाली के अगले ही दिन यानि आज छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आज बड़ा नक्सली हमला हुआ है। नक्सलियों ने बचेली के पास एक बस को उड़ा दिया। इस विस्फोट में सीआईएसएफ के दो जवान शहीद हो गए जबकि 3 स्थानीय नागरिकों की भी मौत हो गई है।

प्राथमिक रिपोर्ट में सात जवानों के घायल होने का समाचार है। तीन जवानों की हालत नाजुक बनी हुई है। आज सीआईएसएफ की टीम मिनी बस में सवार होकर आकाश नगर की ओर रवाना हुई थी। वापसी के वक्त उन्होंने स्थानीय बाजार से सब्जियां लेकर लौटना था। रास्ते में बचेली के पास नक्सलियों ने बस को विस्फोट को उड़ा दिया। विस्फोट की आवाज दूर दूर तक सुनाई दी। विस्फोट इतना दमदार था कि मिनी बस 8 फीट ऊपर तक उछल गई। जैसे ही बस पलटी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों ने 15 मिनट तक अंधाधुंध फायरिंग की और जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए जबकि 3 नागरिकों की मौत हो गई।

बता दें कि पिछले महीने नक्सलियों ने घात लगाकर दूरदर्शन टीम पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे। दो पुलिसकर्मियों गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले के दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुई। यह हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नीलावाया के जंगलों में हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *