गणतंत्र दिवस पर देश को दहलाने की साजिश, गुरुग्राम में धारा-144 लागू

गुरुग्राम: गणतंत्र दिवस के अवसर पर आतंकी देश में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। खुफिया सूत्रों के अनुसार आतंकियों का एक ग्रुप गणतंत्र दिवस के दौरान दिल्ली एनसीआर को दहलाने की साजिश रच रहा है। आतंकी साजिश की सूचना मिलने के बाद दिल्ली समेत एनसीआर के आस-पास के इलाकों में जिला प्रशासन और पुलिस अलर्ट हो गई है। दिल्ली पुलिस से मिले अलर्ट में गुरुग्राम को भी आतंकी निशाना बनाने की सूचना मिली है। जिसके बाद गुरुग्राम जिलाधीश विनय प्रताप सिंह ने जिले में धारा 144 लागू करते हुए अलर्ट जारी किया है।

धारा 144 लागू करने के बाद अब न केवल नाकेबंदी बढ़ा दी गई है बल्कि किराएदार, ड्राइवरों के सत्यापन किए जाने में भी सख्ती शुरू कर दी है। इसके अलावा संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इंटरनेशनल कॉल खास तौर पर बांग्लादेश, पाकिस्तान में फोन करने वालों पर खास नजर रखी जा रही है। इन देशों में कॉल करने वालों का डाटा मोबाइल कंपनियों से लिया जा रहा है।

गौर हो कि पिछले कुछ महीनों में पंजाब में आतंकी मूसा के छिपे होने की खबर है। हाल ही में आतंकियों के द्वारा अमृतसर के निरंकारी भवन में भी ग्रनेड हमला किया गया था। इसी को ध्यान मे रखते हुए गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली समेत एनसीआर में पुलिस अलर्ट हो गई है। सूत्रों के अनुसार गणतंत्र दिवस से पूर्व राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली, मेरठ में छापेमारी कर आईएसआई से जुड़े करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके द्वारा देश को आंतरिक रूप से दहलाने के लिए साजिश रची जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *