खुशखबरी : देशी-विदेशी एयरलाइन कंपनियों ने घटाए टिकटों के दाम

नई दिल्ली: भारतीय हवाई यात्रियों को लुभाने देसी-विदेशी एयरलाइन कंपनियों ने सस्ते दर पर टिकट उपलब्ध कराना प्रारंभ कर दिया है। सुस्त मौसम में सीटें भरने और अडवांस सेल्स के जरिए नकदी जुटाने के मकसद से एयरलाइन कंपनियों ने ये ऑफर दिया है। भारतीय ग्राहकों को लुभाने की होड़ में देसी के साथ-साथ विदेशी एयरलाइन कंपनियां भी टिकट सस्ते कर रही हैं। घरेलू यात्रा के लिए देसी कंपनियों के टिकट 899 रुपये से जबकि विदेश यात्रा के लिए 3,399 रुपये से शुरू हो रहे हैं।

मसलन, कतर एयरवेज इकॉनमी और बिजनस क्लास के टिकटों पर 35 से 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर कर रही है। ऑफर का फायदा 16 जनवरी तक की बुकिंग और 31 दिसंबर, 2019 तक की यात्रा के लिए कंपनी की सभी फ्लाइट्स पर उठा सकते हैं। कतर एयरवेज के चीफ कमशज़्ल ऑफिसर एहाब अमीन के मुताबिक, कंपनी की फ्लाइट्स दुनियाभर के 160 गंतव्यों के लिए उड़ान भरती हैं।

इसी तरह, ब्रिटिश एयरवेज ने भी जनवरी सेल शुरू कर दी है। इसके तहत 100 गंतव्यों की फ्लाइट्स के इकॉनमी, प्रीमियम इकॉनमी और बिजनस कैबिन्स के टिकटों पर डिस्काउंट ऑफर्स दिए जा रहे हैं। लंदन का रिटर्न टिकट 43,779 रुपये में मिल रहा है और सेल 31 जनवरी तक जारी रहेगी। जहां तक ट्रैवल पीरियड की बात है तो यह डेस्टिनेशन और कैबिन के आधार पर अलग-अलग है।

अबू धाबी की एतिहाद एयरवेज की ग्लोबल सेल भी चल रही है। इसमें भारत से अबू धाबी, अमेरिका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की यात्रा पर जाने वालों को टिकटों पर छूट दी जा रही है। एतिहाद ने एक बयान में बताया, 29 जनवरी से 29 माचज़्, 2019 के ट्रैवल पीरियड के लिए इकॉनमी क्लास के टिकटों पर 35 प्रतिशत जबकि बिजनस क्लास के टिकटों पर 20त्न तक के डिस्काउंट्स दिए जा रहे हैं। वहीं, 30 मार्च 2019 के बाद से 2 मई तक ट्रिप की समाप्ति वाले इकॉनमी टिकटों पर 10 प्रतिशत जबकि बिजनस टिकटों पर 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट दिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *