केरल : भाजपा-माकपा कार्याकत्र्ताओं के घरों पर फेंके गए देसी बम, कोई हताहत नहीं

तिरुवनंतपुरम: केरल में सबरीमला मामले को लेकर लगातार जारी हिंसा के बीच कोझिकोड जिले में मंगलवार तड़के माक्र्सवादी कॉम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यतकतार्ओं के घरों पर देशी बम फेंके गए। पुलिस ने बताया कि कोयिलान्डी इलाके में पहला बम माकपा के समिति सदस्य शिजू के घर पर फेंका गया। इसके बाद बीजेपी नेता वीके मुकुंदन के घर पर देशी बम फेंका गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। दोनों दलों के कार्याकत्र्ताओं ने एक-दूसरे पर बम फेंकने का अरोप भी लगाया है।

कोयिलान्डी में सोमवार को भी एक बीजेपी कार्यकर्ता के घर पर देशी बम फेंका गया था। वहीं कन्नूर से 18 देशी बम बरामद किए गए थे। केरल में दो रजस्वला महिलाओं कनकदुर्गा (44) और बिंदू (42) के गत बुधवार को सबरीमला स्थित अयप्पा मंदिर में प्रवेश करने के बाद से ही हिंसा जारी है। इसके अगले दिन ही कई हिंदू संगठनों ने बंद भी बुलाया था।

पुलिस के अनुसार इस सिलसिले में पिछले कुछ दिनों में हुई हिंसा में 2,187 मामले दर्ज किए गए हैं और 6,914 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि इस मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा था कि केरल में हिंसा फैलाने वालों में 99 प्रतिशत आरएसएस के कार्याकत्र्ता पकड़े जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *