शतरंज का महाकुंभ

नई दिल्ली: देवघर में खेली गयी स्वर्गीय वर्द्धन खबाड़े मेमोरियल जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में भिन्न-भिन्न जगहों से आये प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर हर्ष-उल्लास के साथ हिस्सा लिया। वहीं जिला सतरंज संघ के अध्यक्ष सुनील खबाड़े ने कहा कि देवघर में भी एक से बढ़कर एक सतरंज के खिलाड़ी हैं उन्हें सिर्फ निखारने की जरूरत है। वहीं इस प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिलेगा।

देवघर स्थित एक निजी होटल के सभागार में स्वर्गीय वर्धन खबाड़े मेमोरियल जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर देवघर जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष सुनील खबाड़े ,राज्य शतरंज कमिटी के सचिव नीरज कुमार मिश्रा ,उपाध्यक्ष सुरेश साह सहित कई गुणमान्य लोग मौजूद थे। वहीं श्री मिश्रा ने कहा कि हमलोग काफी उत्साहित हैं, यह एक जिला स्तरीय प्रतियोगिता है इससे चयनित किये गए खिलाड़ी को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष सुनील खबाड़े ने कहा कि देवघर जिला सतरंज संघ के द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। देवघर में भी एक से बढ़कर एक सतरंज के खिलाड़ी हैं उन्हें सिर्फ निखारने की जरूरत है, ताकि वह आगे बढ़कर राज्य और राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करें।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या भी अच्छी खासी देखी गयी। लगभग 200 प्रतिभागियों ने इस खेल में भाग लिया वहीं इस शतरंज प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को होगा। इस दौरान मौके पर मुख्य रूप से उपाध्यक्ष बिरेन्द्र अग्रवाल,संयुक्त सचिव हेमन्त दत्ता,बिट्टू सिंह, बाबु मोना श्रृंगारी, सहित कई लोग मौजूद थे। प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले स्वर्गीय वर्द्धन खबाड़े की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया और श्रधांजलि दि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *