भारत ने लगातार तीसरी बार गदा जीती

भारतीय क्रिकेट धुरंदरो ने लगातार तीसरे साल देश की शान को बरक़रार रखा है, आईसीसी टेस्ट चैम्पियशिप की गदा को खेल में योगदान देकर हासिल किया है। यह गदा(ट्राफी) उस टीम को प्रदान की जाती है जो एक अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर डटी रहती है। आईसीसी से ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में इस साल भारतीय टीम ने टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहली बार टीम ने ऑस्ट्रेलिया से उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज जीती थी।

भारतीय टीम 116 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है। उसके 108 रेटिंग अंक है। भारत को पहले स्थान पर रहने के लिए 6.92 करोड़ रुपए (10 लाख डॉलर) की इनामी राशि दी जाएगी। न्यूजीलैंड को 3.46 करोड़ रुपए (पांच लाख डॉलर) की इनामी राशि मिलेगी।

कप्तान विराट कोहली ने गदा जीतने पर कहा, “आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा को अपने पास बनाए रखने पर हम बहुत खुश हैं। हमारी टीम ने खेल के हर प्रारुप में बेहतर प्रदर्शन किया है। हम जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट की क्या अहमियत है। हम टेस्ट चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *