इस बैडमिंटन खिलाड़ी का भी हुआ था शोषण, #metoo में बताई आप भीती

भारत में इस समय मी टू कैंपेन बहुत अधिक चर्चा में है और इसमें लगातार ही नित नए मामलें सामने आ रहे हैं। यहां हम आपको बता दें​ कि महाराष्ट्र में फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता दोनों ही एक दूसरे पर गंभीर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं और इन दोनों के बीच शुरू हुआ मी टू अब देश का बड़ा मुद्दा बन गया है। देश में चर्चाओं का विषय बना ये मुद्दा महिलाओं और लड़कियों के साथ हुए उत्पीड़न को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चल रहा है और अब इसकी आग खेल जगत में भी फैल गई है।

जानकारी के अनुसार वर्तमान एक और मामला सामने आया है जिसमें स्टार शटलर ज्वाला गुट्टा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी आपबीती शेयर की है उन्होंने कहा है कि उनके साथ भी ऐसी ही घटनाएं हुई हैं हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में कहीं भी दुराचार जैसी घटना का जिक्र नहीं किया है लेकिन वे कह रही हैं कि उनको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था और उनके साथ भेदभाव भी हुआ है जिससे उनका बैडमिंटन करियर बर्वाद हो गया है, वहीं ज्वाला गुट्टा कह रही हैं कि उनके साथ जो हुआ और उन्होंने जो सहन किया वह मी टू खुलासों के अंतर्गत आता है।

गौरतलब है कि ज्वाला एक स्टार खिलाड़ी हैं और उन्होंने बैडमिंटन में काफी समय भी बिताया है, उनके अनुसार वे 14 बार नेशनल चैम्पियन रही हैं, वहीं हैदराबाद में रहने वाली इस खिलाड़ी का लंबे समय से कोच पुलेला गोपीचंद के साथ मतभेद रहा हैं और इस पर ज्वाला ने कहा ​है कि वे हमेशा ही एकल खिलाड़ियों को ही आगे करते थे युगल खिलाड़ियों को उन्होंने कभी प्रोत्साहित नहीं किया, इसके अलावा उन्होंने अपने साथ हुए इस भेदभावपूर्ण रवैए को मानसिक प्रताड़ना का नाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *