गुरु रमाकांत आचरेकर के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे सचिन तेंदुलकर, क्रिकेटर्स ने दी सलामी

नई दिल्ली: द्रोणाचार्य पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर की अंतिम यात्रा शुरू हो चुकी है। अपने कोच के अंतिम दर्शन करने के लिए महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और मनसे प्रमुख राज ठाकरे उनके घर पहुंचे। क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर का अंतिम संस्कार मुंबई की शिवाजी पार्क में किया जाएगा। मुंबई के युवा क्रिकेटर्स ने आचरेकर को बल्ले से सलामी दी।

सचिन ने आचरेकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “आचरेकर सर की उपस्थिति से स्वर्ग में भी क्रिकेट समृद्ध होगा। अन्य छात्रों की तरह मैंने भी क्रिकेट की एबीसीडी सर के मार्गदर्शन में ही सीखी। मेरे जीवन में उनके योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने वह नींव रखी, जिस पर मैं खड़ा हूं।”

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का कहकरा सिखाने वाले उनके बचपन के गुरु रमाकांत आचरेकर का 86 साल की उम्र में बुधवार को मुंबई में निधन हो गया था। सचिन के अलावा रमाकांत आचरेकर ने विनोद कांबली, अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को कोंचिंग दी। रमाकांत आचरेकर को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के कारण साल 1990 में द्रोणाचार्य पुरस्कार और 2010 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *